Thursday 23 May 2024 8:05 AM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

युवाओं के विकास से ही होगा देश का विकास : राजू दानवीर* *कहा – राजनीतिक लोगों के स्वार्थ साधने का साधन ना बनें युवा* *भागलपुर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ पांचवां जन अधिकार युवा संवाद*

युवाओं के विकास से ही होगा देश का विकास : राजू दानवीर* *कहा - राजनीतिक लोगों के स्वार्थ साधने का साधन ना बनें युवा* *भागलपुर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ पांचवां जन अधिकार युवा संवाद*

*युवाओं के विकास से ही होगा देश का विकास : राजू दानवीर*

*कहा – राजनीतिक लोगों के स्वार्थ साधने का साधन ना बनें युवा*

*भागलपुर में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ पांचवां जन अधिकार युवा संवाद*

भागलपुर, 6 सितंबर 2023 : जन अधिकार युवा परिषद का राज्यस्तरीय प्रमंडलीय ”जन अधिकार युवा संवाद” आज भागलपुर प्रमंडल के भागलपुर में तिलकामांझी स्थित वृंदावन हॉल में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिसमें जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने युवाओं को उनके हक और अधिकार से अवगत कराते हुए उनमें जोश भरा और कहा कि युवाओं के विकास के बिना देश या प्रदेश का विकास संभव नहीं है। चिर काल से ही युवा बदलाव के संवाहक रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिल्क नगरी भागलपुर के युवाओं में भी असीम क्षमताएं और संभावनाएं हैं लेकिन नेताओं और राजनीतिक दलों ने उनकी ऊर्जा का इस्तेमाल सिर्फ अपनी स्वार्थ सिद्धि के लिए किया है जिससे आज युवाओं को बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब भागलपुर के युवाओं को अपने हक और अधिकार के लिए सजग होकर अपने हक और अधिकार के प्रति सजग होना होगा।

राजू दानवीर ने युवा संवाद के तहत भागलपुर और बांका जिले से आए हजारों की संख्या में युवाओं से संवाद के दौरान कहा कि युवा शक्ति देश और समाज की रीढ़ होती है। युवा देश और समाज को नए शिखर पर ले जाते हैं। युवा देश का वर्तमान हैं, तो भूतकाल और भविष्य के सेतु भी हैं। युवा देश और समाज के जीवन मूल्यों के प्रतीक हैं। युवा गहन ऊर्जा और उच्च महत्वाकांक्षाओं से भरे हुए होते हैं। उनकी आंखों में भविष्य के इंद्रधनुषी स्वप्न होते हैं। समाज को बेहतर बनाने और राष्ट्र के निर्माण में सर्वाधिक योगदान युवाओं का ही होता है। सिल्क सिटी भागलपुर समेत प्रदेश के युवाओं को भी इस बात को समझना होगा और अपने हक और अधिकार के लिए आवाज बुलंद करना होगा। आने वाला वक्त युवाओं के लिए बेहद उपयुक्त है जहां युवा अपनी भागीदारी और हक के लिए मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़े।

दानवीर ने कहा कि देश के लिए 2024 का चुनाव महत्वपूर्ण है इसमें युवाओं की भागीदारी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री युवाओं के सामने गोल मटोल बातें करते हैं। केंद्र की मोदी सरकार झूठ बोलने में अव्वल है और वह युवाओं को जाति, धर्म और झूठे राष्ट्रवाद के नाम पर गुमराह कर नफरत फैलाने का काम कर रही है। आज युवाओं को देश के नाम पर भी गुमराह कर रहे हैं। यह हम युवाओं को समझना होगा कि भारत का संविधान यानी कॉन्स्टिट्यूशन ऑफ़ इंडिया में कोई भेदभाव नहीं है फिर भी एक राजनीतिक गठबंधन को नीचा दिखाने के लिए देश के प्रधानमंत्री समेत उनके दल के सभी नेता संविधान में वर्णित इंडिया यानी भारत को दुनिया भर में शर्मसार कर रहे हैं। हम युवाओं को इस चीज को समझना होगा कि किस तरह मौजूदा सरकार देश के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है जो युवाओं को उनके हक और अधिकार के प्रति मजबूती प्रदान करती है।

आज तक देश की तमाम सरकारों और नेताओं ने युवाओं के साथ सिर्फ और सिर्फ धोखा ही किया है। युवाओं को सब्जबाग दिखाकर उनके साथ छल किया और उनका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया लेकिन जन अधिकार पार्टी और श्री पप्पू यादव जी ने युवाओं में विश्वास जताते हुए युवाओं के साथ मिलकर संघर्ष की राह को चुना है क्योंकि युवा ही है जो हर क्रांति और हर बदलाव के वाहक होते हैं। दानवीर ने कहा कि पूर्व सांसद श्री पप्पू यादव जी देश के एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने हमेशा युवाओं को तरजीह दी है। उन्होंने कहा है कि युवा ही देश के भविष्य हैं और बदलाव भी वही ला सकते हैं।

आपको बता दें कि जन अधिकार युवा संवाद के दौरान राजू दानवीर ने पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिए युवाओं में जोश भरा। उन्होंने कहा कि समाज में तेजी से आ रहे बदलाव के प्रति बड़ी संख्या में युवाओं का नजरिया शार्टकट की बजाय कर्म और श्रम के माध्यम से सफलता प्राप्त करने की ओर होता जा रहा है। बता दें कि मगध, मुंगेर, पूर्णिया और कोसी प्रमंडल में युवा संवाद की सफलता के बाद भागलपुर प्रमंडल इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस मौके पर ओम प्रकाश यादव, मृत्युंजय पाठक उर्फ पहाड़ी बाबा, नीरज यादव, राजनीति यादव, जय प्रकाश यादव, अमित कुमार, गौरव कुमार, अजीत कुमार गौतम कुमार, श्री कांत कुमार, सिकंदर् यादव, एवं सैकड़ों पार्टी के साथी मौजूद रहे।

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close