Saturday 25 May 2024 10:14 PM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

क्राइस्ट चर्च भागलपुर जिला रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में विश्वबंधु बने_चैंपियन,

क्राइस्ट चर्च भागलपुर जिला रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में विश्वबंधु बने_चैंपियन,

#क्राइस्ट चर्च भागलपुर जिला रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में विश्वबंधु बने_चैंपियन,
**********************************************
भागलपुर के क्राइस्ट चर्च स्कूल में कल देर रात तक चले क्राइस्ट चर्च भागलपुर जिला रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में खेले गए कुल पांच चक्रों की समाप्ति के उपरांत 4.5 अंको के साथ रहे विश्वबंधु उपाध्याय को विजेता घोषित किया गया। वहीं बकल्स के आधार पर शुभम कुमार 4.5 अंक अर्जित कर द्वितीय जबकि 4 अंको के साथ दिलमोहन कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

अंतिम चक्र की समाप्ति के उपरांत सम्पन्न पारितोषिक वितरण समारोह में बिहार राज्य शतरंज संघ के संयुक्त सचिव तथा लखीसराय जिला शतरंज संघ के कोषाध्यक्ष शिव प्रिया भारद्वाज,भागलपुर जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार सिंह, सचिन अजय कुमार मिश्रा और संयुक्त सचिव अंकित कुमार मिश्रा क्राइस्ट चर्च के पादरी प्रदीप हसदा क्राइस्ट चर्च स्कूल की अध्यापिका प्रीति मेरी मरांडी ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया व ट्राफी तथा सभी प्रतिभागी को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

पुरस्कृत होनेवाले अन्य खिलाडियों की सूची इस प्रकार है:

4 अंक के साथ आनंद शेखर चौथा स्थान
4अंक के साथ रवि कुमार को पांचवा स्थान

माउंट एसएससी के शौर्य राज Under -15 वर्ग के विजेता बने जिन्होंने बिना एक भी मैच हारे यह उपलब्धि हासिल किया
पांच अंकों के साथ ओपन माइंड बिल्डर इंटरनेशनल स्कूल के आदित्य कुमार उपविजेता बने जबकि तृतीय स्थान पर पांच अंकों के साथ माउंट एसएससी के ही डिप्रो घोष रहे और चतुष्ट स्थान पर ओपनमेंट बिल्डर स्कूल के अरिक कुमार 4.4 अंकों के साथ रहे।
U-15 लड़की वर्ग में क्राइस्ट चर्च स्कूल की सृष्टि श्रेया विजेता बनी।

जिला शतरंज संघ के सचिव ने बचाया बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेता विश्वबंधु उपाध्याय तथा उपविजेता शुभम कुमार और बालिका वर्ग में सर्वाधिक अंक अर्जित करने वाली सृष्टि श्रेया को आगामी 16-17 सितंबर को भागलपुर के दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित राज्य शतरंज प्रतियोगिता में प्रवेश शुल्क जिला शतरंज संघ व्यय करेगी ।

प्रतियोगिता के सबसे चर्चित खिलाड़ी चतुष्ट स्थान पर रहे ओपनमेंट बिल्डर स्कूल के अरिक कुमार को विशेष पुरस्कार प्रदान किया गया। इस बच्चे के खेल प्रतिभा से प्रभावित जिला शतरंज संघ के सचिव अजय कुमार मिश्रा ने अपने अभिभाषण में इनका जिक्र करते हुए कहा था कि ऐसे ही बच्चे हमारे भविष्य है।

भागलपुर के प्रसिद्ध चिकित्सक व समाजसेवी एवं जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सिंह ने विशेष बात चीत में बताया ऐसे आयोजन न सिर्फ खेल के पहलु को बढ़ावा देने का एक माध्यम है बल्कि यह प्रतियोगिता के प्रतिभागियों के बीच एक मजबूत साथीत्व एवं न्यायप्रियता को भी बढ़ावा देता है।
इस प्रतियोगिता के संचालक सचिव अंकित कुमार मिश्रा थे जिन्होंने प्रतियोगिता के सफल समापन पर सभी खिलाड़ियों तथा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद व्यक्त किया।

इस प्रतियोगिता का मुख्य निर्णायक राष्ट्रीय आर्बिटर हिमांशु कुमार थे जिन्होंने आगे होने वाले प्रतियोगिताओं के उज्जवल भविष्य की कामना की
– भागलपुर जिला शतरंज संघ

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close