Monday 20 May 2024 1:26 AM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

भागलपुर के अलीगंज में बन रहे सीपेट के सीएसटीएस सेंटर का शाहनवाज हुसैन ने किया निरीक्षण, कहा- उद्योग मंत्री रहते दी थी जमीन, सपना सच हुआ*

भागलपुर के अलीगंज में बन रहे सीपेट के सीएसटीएस सेंटर का शाहनवाज हुसैन ने किया निरीक्षण, कहा- उद्योग मंत्री रहते दी थी जमीन, सपना सच हुआ*

भागलपुर बिहार
शैलेन्द्र कुमार गुप्ता
10.09.2023
*भागलपुर के अलीगंज में बन रहे सीपेट के सीएसटीएस सेंटर का शाहनवाज हुसैन ने किया निरीक्षण, कहा- उद्योग मंत्री रहते दी थी जमीन, सपना सच हुआ*
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने रविवार को भागलपुर के अलीगंज में बन रहे सीपेट ( सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग) के सीएसटीएस (सेंटर फोर स्किलिंग एँड टेकनिकल सपोर्ट) केंद्र का निरीक्षण किया और तेजी से हो रहे निर्माण को देखकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बिहार का उद्योग मंत्री रहते हुए भागलपुर के अलीगंज स्थित स्पिनिंग मिल की 8 एकड़ जमीन सीपेट ( सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंग) के सीएसटीएस (सेंटर फोर स्किलिंग एँड टेकनिकल सपोर्ट) केंद्र के लिए दी थी। 40 करोड़ की रकम पुराने और नए भवनों के निर्माण के लिए स्वीकृत हुआ था और मशीनरी और टूल्स के लिए भी अतिरिक्त राशि का आवंटन किया गया था। उन्होंने कहा कि आज देखकर अच्छा महसूस हो रहा है कि इस संस्थान के निर्माण का काम लगभग पूरा हो गया है और इसी साल के अंत तक निर्माण कार्य पूरा किया जा सकता है।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भागलपुर के सीपेट कैंपस में एडमिन बिल्डिंग, एकैडमिक बिल्डिंग, वर्कशॉप, टूल रुम, प्लास्टिक टेस्टिंग लैब, लाइब्रेरी, छात्र और छात्राओं के लिए हॉस्टल जैसी तमाम सुविधाएं होंगी। उन्होंने कहा कि पटना और बिहटा के बाद भागलपुर सीपेट का बिहार का तीसरा सेंटर होगा और यहां छात्रों को थ्योरी के साथ प्रैक्टिकल कार्यों का भी विशेष अनुभव देने की सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य के सहयोग से बन रहे इस संस्थान के चालू होने से भागलपुर समेत आसपास के कई जिलों के छात्रों, युवाओं और स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अलीगंज स्पिनिंग मिल की बाकी बची जमीन पर भी टेक्सटाइल उद्योग के लिए प्लग एंड प्ले सुविधा का विकास किया जा रहा है, जिसके लिए जरुरी कागजी कार्रवाई भी उन्होंने बिहार के उद्योग मंत्री रहते हुए कर दी थी।

दो दिनों के भागलपुर दौरे पर पहुंचे शाहनवाज हुसैन ने रविवार को भागलपुर के इस्माइलपुर प्रखंड के कई इलाकों में जनसंपर्क किया और मेरी माटी, मेरा देश अभियान के तहत माटी और चावल संग्रह कार्यक्रम में भाग लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ शाहनवाज हुसैन ने इस्माइलपुर प्रखंड के जिन इलाकों में जनसंपर्क किया, उनमें शामिल हैं – छोटी परबत्ता, पूर्वी भीठ्ठा, इस्माइलपुर हाट, दुर्गा मंदिर स्थान, बेटी राय टोला, मुस्लिम टोला, लक्ष्मीपुर चंडी स्थान आदि। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन के जनसंपर्क अभियान के दौरान नवगछिया जिलाध्यक्ष मुक्तिनाथ सिंह निषाद, नभय चौधरी निरंजन शाह महामंत्री मुकेश राणा, अजित कुमार, मंडल अध्यक्ष सुबोध यादव, भाजपा कार्यकर्ता रवि रंजन, धीरज सिंह, कौशल जायसवाल, अनीष यादव, अभिषेक गुप्ता, मुरली राय, विरेन्द्र राय, जिला परिषद सदस्य विपिन मंडल, मुखिया संजय मंडल, अवधेश शर्मा, राकेश ठाकुर, मो. मुख्तार, मो. नजाम, राजकुमार रजक, मनोज मंडल, मुरलीधर सिंह व अऩ्य साथ रहे।

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close