Monday 20 May 2024 2:26 AM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

भागलपुर में राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को मिली मंजूरी, तेजस का शेड्यूल जारी

भागलपुर में राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को मिली मंजूरी, तेजस का शेड्यूल जारी

भागलपुर में राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को मिली मंजूरी, तेजस का शेड्यूल जारी

भागलपुर बिहार
शैलेन्द्र कुमार गुप्ता

भागलपुर रेल मंत्रालय ने आखिरकार भागलपुर के लोगों की पुरानी मांग पूरी कर दी है। अब राजधानी एक्सप्रेस भागलपुर होकर चलेगी. अगरतला से आनंद विहार (नयी दिल्ली) जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव अब भागलपुर व जमालपुर में भी होगा। इस ट्रेन से दिल्ली के साथ भागलपुर के लोगों को नॉर्थ इस्ट जाने में भी सुविधा होगी। रेलवे होकर चलाने की स्वीकृति देते नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

भागलपुर से राजधानी कब से बोर्ड ने इस ट्रेन के भागलपुर चलेगी?

चलेगी। वहीं गुवाहाटी, न्यू मंगलवार की शाम 18.25 बजे

भागलपुर पहुंचेगी। यहां पर ट्रेन मिल सकती है। हालांकि रेलवे

पांच मिनट रुकेगी। 19.25 बजे यह जमालपुर में दो मिनट के लिए रुकेगी। यह ट्रेन बुधवार को सुबह 10.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वहीं आनंद विहार टर्मिनल से ट्रेन नंबर 20502 बुधवार शाम 19.50 बजे खुलेगी। कानपुर व डीडीयू पटना होकर गुरुवार को ट्रेन जमालपुर 11.35 बजे और भागलपुर 12.35 बजे पहुंचेगी। भागलपुर में पांच मिनट का स्टॉपज रहेगा।

अगरतला भागलपुर-आनंद एक्सप्रेस को स्वीकृति मिलने के बाद अब लोगों को इसके शुभारंभ का बेसब्री से इंतजार है राजधानी ट्रेन के सफर की 2023 या जनवरी 2024 से

राजधानी एक्सप्रेस व इनसेट में भागलपुर के वर्तमान सांसद अजय मंडल व पूर्व सांसद शाहनवाज हुसैन

भागलपुर के लोगों का सपना हुआ साकार शाहनवाज

ट्रेन नंबर 20501 सोमवार को सूत्रों से मिली जानकारी के भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव के है इसकी फाइल दिल्ली में 15.45 बजे अगरतला से अनुसार, इस भागलपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सह भागलपुर के लिए रेल मंत्री से उन्होंने हर अटकी हुई थी जिसे क्लुिवर कर पूर्व सांसद सैयद शाहनवाज जलपाईगुड़ी व मालदा होकर ट्रेन सुविधा यात्रियों को दिसंबर हुसैन ने भागलपुर वासियों को शाहनवाज ने कहा है कि भागलपूर की जीत बताया और मांग पूरी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल

समानांतर पूल और फोरलेन सड़कों की सौगात दी है।

भागलपुर के सांसद अजय मंडल बोले..
वहीं भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने भी इसे लेकर खुशी जाहिर की और भागलपुर के लोगों को बधाई दी है। सांसद अजय मंडल ने कहा कि 21 साल से ये मांग थी कि दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस की सुविधा मिले।
अब रेलवे बोर्ड ने इसे मान लिया है। सांसद ने कहा कि 6 दिसंबर 2022 को मैं इस मांग के साथ रेल मंत्री से मिला था। सदन के कराया था। जोनल मुख्यालय से अनुमोदन करके रेलवे बोर्ड को यह प्रस्ताव भेज दिया गया दिया गया है। उन्होंने इसे कहा कि इसका श्रेय भागलपुर हुए समय सारिणी के साथ विहार टर्मिनल राजधानी की ओर से इसे लेकर अभी कोई मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार माध्यम से भी रेलवे को अवगत पुष्ट जानकारी नहीं दी गयी है।
तेजस राजधानी का शेड्यूल
व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि भागलपुर के लोगों का सपना साकार हो गया है। भागलपुर में मुलाकात में मांग की थी भागलपुर के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही गंगा पर वासियों को जाता है।

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close