Saturday 25 May 2024 11:39 PM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

जामताड़ा स्टेशन पर वंदे भारत के पहुंचते ही नागरिकों ने किया जोरदार स्वागत, ली सेल्फी पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जामताड़ा में होने से लोग खुश

जामताड़ा स्टेशन पर वंदे भारत के पहुंचते ही नागरिकों ने किया जोरदार स्वागत, ली सेल्फी पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जामताड़ा में होने से लोग खुश

झारखंड
शैलेन्द्र कुमार गुप्ता
जामताड़ा स्टेशन पर वंदे भारत के पहुंचते ही नागरिकों ने किया जोरदार स्वागत, ली सेल्फी
पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जामताड़ा में होने से लोग खुश
जामताड़ा। पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव जामताड़ा में पहली बार हुआ तो लोगों ने शंख बजा कर और दीप जलाकर बंदे भारत का स्वागत किया। मौके पर दुमका सांसद सुनील सोरेन मौजूद रहे।उन्होंने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को स्टेशन से रवाना किया। वंदे भारत के ठहराव को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया। ट्रेन की एक झलक पाने और सेल्फी लेने को लोग लालायित दिखे।पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू होने के बावजूद ठहराव जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर नहीं था, जिसके लिए क्षेत्र के नागरिक अरसे से प्रयासरत थे। जनप्रतिनिधियों ने रेलवे बोर्ड के अधिकारियों और रेल मंत्रालय को कई बार पत्र लिखा। जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री से भी वकालत की जिसका नतीजा रहा कि विशेष ट्रेन बंदे भारत का ठहराव जामताड़ा रेलवे स्टेशन पर कर दिया गया।

रविवार को ट्रेन जामताड़ा स्टेशन पहुंची तो ट्रेन के स्वागत में हुजूम उमड़ पड़ा। वंदे भारत की एक झलक पाने के लिए लोगों की काफी भीड़ प्लेटफार्म पर उपस्थित थी। कोई सेल्फी ले रहा था तो कोई बंदे भारत के आते ही नारे लगाने लगा। मौके पर भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, बीजेपी जिंदाबाद के भी नारे लगाए। ट्रेन में सवार होकर गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे भी जामताड़ा पहुंचे।

उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी के कार्यकाल को छोड़कर अगर देखा जाए तो डेढ़ वर्ष पहले संथाल परगना का विकास नहीं हुआ था। खास करके जामताड़ा का विकास हुआ ही नहीं। सुनील सोरेन ने इस दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है और आज जो बंदे भारत का ठहराव हुआ है वह इनकी देन है। इन्होंने ही रेल अधिकारियों से लड़कर बंदे भारत का स्टॉपेज जामताड़ा में कराया है। उन्होंने बंदे भारत के ठहराव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close