Wednesday 22 May 2024 1:58 PM
Aman Patrika
देश/विदेश

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब की सेवाएं पूरी दुनिया में ठप हो चुकी हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब की सेवाएं पूरी दुनिया में ठप हो चुकी हैं।

दुनियाभर में Facebook, Instagram और Youtube हुआ डाउन, यूजर्स हो रहे परेशान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब की सेवाएं पूरी दुनिया में ठप हो चुकी हैं।

फेसबुक - India TV Hindi

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पूरी दुनिया में ठप हो चुका है। साथ ही इंस्टाग्राम और यूट्यूब की सेवाएं भी बंद हैं। लोग अपन अकाउंट लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। यूजर्स लगातार परेशान हो रहे हैं। इसे लेकर लाखों यूजर्स ने रिपोर्ट की है। भारतीय समयानुसार फेसबुक 8.52 मिनट पर ठप हुआ।

फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउनः डेस्कटॉप पर लॉगइन नहीं हो रहे, मोबाइल पर सीजन एक्सपायर बता रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए हैं। मेटा कंपनी के दोनों प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स को लॉगइन और फीड रिफ्रेश करने में दिक्कत आ रही है। फेसबुक पर यूजर्स के अकाउंट ऑटोमेटिक लॉगआउट हो गए हैं। जबकि इंस्टाग्राम पर यूजर्स नए फीड्स को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे हैं।

लॉगइन करने के लिए ये प्लेटफॉर्म्स यूजर्स के वॉट्सऐप और ईमेल पर रिकवरी कोड भेज रहे हैं, लेकिन कई यूजर्स के पास ये कोड नहीं आ रहे हैं। जिनके पास कोड आ भी रहा है तो यह लोड नहीं हो रहा है।
डाउन डिटेक्टर के मुताबिक रात करीब 9 बजे 21 हजार से ज्यादा लोगों ने समस्या के बारे में रिपोर्ट किया है।

इसमें 52% लोगों ने लॉगइन की समस्या, 40% लोग ऐप में और 8% लोगों ने वेबसाइट्स में समस्या के लिए रिपोर्ट किया है।

जुकरबर्ग बोले- कुछ देर में प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी फेसबुक-इंस्टा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने ट्वीट करके बताया कि फेसबुक, इंस्टाग्राम पर आई दिक्कत कुछ देर में सॉल्व हो जाएगी।

दिसंबर में X की सर्विस डाउन हुई थी

21 दिसंबर 2023 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X की सर्विस डाउन हो गई थी। भारत समेत दुनियाभर के यूजर्स को गुरुवार सुबह करीब 11 बजे से X को एक्सेस करने में समस्या हो रही थी।यूजर्स को पोस्ट की जगह एक मैसेज दिख रहा था, जिसमें लिखा था ‘वेलकम टु X’। इससे प्लेटफॉर्म के डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों वर्जन प्रभावित हुए थे। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर. कॉम पर भी कई लोगों ने X के डाउन वेबसाइट डाउनडिटेक्टर. कॉम पर भी कई लोगों ने X के डाउन होने की जानकारी दी थी।

Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *