Sunday 01 September 2024 9:03 AM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

विश्वकर्मा जयंती के पावन दिन में नरेंद्र मोदी के जन्मदिन होने पर भाजपा निकालेगी झांकी!

विश्वकर्मा जयंती के पावन दिन में नरेंद्र मोदी के जन्मदिन होने पर भाजपा निकालेगी झांकी!

विश्वकर्मा जयंती के पावन दिन में नरेंद्र मोदी के जन्मदिन होने पर भाजपा निकालेगी झांकी!

मोहदीनगर स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में विश्वकर्मा संघ द्वारा एक बैठक किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रीतम विश्वकर्मा ने किया। सर्वप्रथम भाजपा जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर संतोष कुमार का विश्वकर्मा समाज की ओर से माला एवं मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया।जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अगले महीने सितंबर में जन्मदिन आने वाला है और इस बार भी भारतीय जनता पार्टी भागलपुर इस दिन को बड़े स्तर पर मनाने की योजना बना रही है.
अगले महीने 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पर पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च की जाएगी।
जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के दौरान इस योजना के लॉन्च के तारीख की घोषणा की थी। इस योजना से पांच साल में बुनकरों, सुनारों, लोहारों,बढ़ई,धोबी, नाव बनाने वाला, मालाकार,मूर्तिकार और नाई समेत 18 पारंपरिक कारीगरों और शिल्पकारों के 30 लाख परिवारों को फायदा होगा.
इस योजना का सीधा फायदा भागलपुर के अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और पशमांदा समाज को मिलेगा.यही वजह है कि विश्वकर्मा योजना को जमीन और जनता तक पहुंचाने के लिए बीजेपी भागलपुर में 17 सितम्बर क़ो सभी समाज के द्वारा जीवंत झांकी में परंपरागत काम करते हुए सभी कारीगर को देखा जाएगा। दक्षिणी क्षेत्र विश्वकर्मा मंदिर से निकलकर शहर का भ्रमण करते हुए अलीगंज होते हुए मोहदीनगर स्थित विश्कर्मा मंदिर मे समाप्त होंगी। बैठक में रंजीत शर्मा, कैलाश शर्मा, मनोहर शर्मा फंटूस शर्मा, वासुदेव शर्मा, जगदेव शर्मा उपस्थित थे।

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close