Sunday 01 September 2024 8:41 AM
Aman Patrika
बिहार/ब्रेकिंग न्यूज

दिनांक 29 अगस्त 2023 दिन मंगलवार को पूरनमल सावित्री देवी बाजोरिया सरस्वती शिशु मंदिर नरगा कोठी में राष्ट्रीय खेल दिवस मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मनाया गया

दिनांक 29 अगस्त 2023 दिन मंगलवार को पूरनमल सावित्री देवी बाजोरिया सरस्वती शिशु मंदिर नरगा कोठी में राष्ट्रीय खेल दिवस मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मनाया गया

भागलपुर बिहार
शैलेन्द्र कुमार गुप्ता
दिनांक 29 अगस्त 2023 दिन मंगलवार को पूरनमल सावित्री देवी बाजोरिया सरस्वती शिशु मंदिर नरगा कोठी में राष्ट्रीय खेल दिवस मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर मनाया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ विद्यालय के सचिव उपेंद्र रजक , प्रभारी प्रधानाचार्य राजेश कुमार एवं कक्षा तृतीय क की बहन निक्की भारती द्वारा दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ किया गया।
उपेंद्र रजक ने कहा कि महान सर्वश्रेष्ठ हॉकी खिलाड़ी अद्भुत प्रतिभा और अभूतपूर्व प्रदर्शन से देश को अंतरराष्ट्रीय पटल पर अमिट पहचान दिलाने वाले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है। हमें उनके चरित्र से प्रेरणा लेकर लगन परिश्रम और निरंतर अभ्यास से खेल में आगे बढ़ना है।
राजेश कुमार ने कहा कि भारत एवं विश्व स्तर पर हॉकी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में मेजर ध्यानचंद की गिनती होती है। उनकी जन्म तिथि को भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। हमें खेल खेलना है किंतु अनुशासन खेल का पहला पाठ है जिसे ध्यान में रखकर खेलना है।
कार्यक्रम में मंच संचालन शशि भूषण मिश्र द्वारा एवं अतिथि परिचय अभिजीत आचार्य द्वारा किया गया।
राष्ट्रीय खेल दिवस पर विद्यालय के लगभग 400 भैया बहनों एवं 20 अभिभाविका ने प्रतियोगिता में भाग लिया। कक्षा अरुण से द्वितीय तक के भैया बहनों में गोली चम्मच, बोरा दौड़, म्यूजिकल गेंद, बैलून दौड़, रस्सी खींच प्रतियोगिता किया गया। तृतीय से पंचम तक के भैया बहनों ने राजा कबड्डी, पिट्टो,गुल्ली डंडा, स्किपिंग रोप ,छूर,छू कित कित जैसे खेल में भाग लिया। प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले भैया बहन को दूसरे दिन पुरस्कृत किया जाएगा। आज विद्यालय में भैया बहनों के बीच रक्षाबंधन का कार्यक्रम हुआ जिसमें विद्यालय की बहनों द्वारा भैया को राखी बांधी गई। म्यूजिकल चेयर और बैलून फुलाओ प्रतियोगिता में भाग लेने वाली अभिभावका को प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में समारोह पूर्वक सुप्रिया कुमारी के निर्देशन में संपन्न हुआ।
इस अवसर पर विद्यालय के सभी आचार्य/आचार्या उपस्थित थे।
मीडिया प्रभारी ,
शशि भूषण मिश्र

Share Now

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close